विष्णु तिवारी को न्याय दिलाने के लिए अधिवक्ता देवेंद्र दुबे ने लिखा मुख्य न्यायाधीश और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र

0
851

आज मैंने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश श्री शरद बोबडे, मुख्य न्यायाधीश इलाहाबाद हाई कोर्ट, यूपी के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी और यूपी मानव अधिकार को पत्र लिखा और श्री विष्णु तिवारी जिन्होंने 20 साल बिना किसी कसूर के जेल में रहे उन्हें मुआवजे के तौर से १ करोड़ रुपए देने की मांग मेरे द्वारा की गई।

मैंने अपने पत्र में अनुच्छेद 14(6) इंटरनेशनल कॉवेंट ऑन सिविल अँड पोलिटिकल राइट्स का जिक्र किया और मुख्य न्यायाधीश से निवेदन किया कि राज्य सरकार को तुरंत से तुरंत आदेश दिया जाए कि मासूम विष्णु तिवारी को मुआवजा राज्य सरकार द्वारा दिया जाए।

ना जाने ऐसे कई विष्णु तिवारी यूपी के जेलों में कई वर्षों से बंद हैं और राज्य सरकार CRPC के तहत दिए गए अपने अधिकारों का इस्तेमाल ना कर कर उनकी जिंदगी से खिलवाड़ कर रही है। क्या यह व्यक्ति ब्राह्मण ना होकर कोई और जाति या धर्म का होता तो क्या उसके साथ इसी तरह का व्यवहार किया गया होता।

मैं पूरा प्रयत्न करूंगा कि ऐसे कई विष्णु तिवारी जो सरकारी अत्याचारों के चलते कई वर्षों से काल कोठरी में बंद है उनको कोर्ट के माध्यम से बाहर लाने का संघर्ष करूंगा। धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here