69000 शिक्षक भर्ती: सीएम योगी के आदेश के बाद 31661 पदों पर चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, 16 से मिलेगा नियुक्ति पत्र

0
209
Picture Credit - The Indian Express

यूपी के परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के क्रम में बेसिक शिक्षा विभाग ने सोमवार को 31661 अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी कर दी है। अभ्यार्थी ऑफिसियल वेबसाइट http://upbasiceduboard.gov.in/ पर जाकर अपना नाम, आवंटित जनपद देख सकते हैं। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल की ओर से जारी सूची के आधार पर आगे की भर्ती प्रक्रिया पूरी होगी। चयनित अभ्यार्थियों को 16 अक्तूबर को नियुक्ति पत्र मिलेगा।

बता दें कि इस भर्ती को लेकर कई विवाद सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला अब तक जारी नहीं हुआ है। इस बीच मुख्यमंत्री के आदेश पर विभाग ने लिस्ट जारी कर दी है। सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट ने अभ्यर्थियों के प्राप्त पूर्णांक में संशोधन के भी आदेश दिए हैं जिस पर बेसिक शिक्षा विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की है। ऐसे में फिर से विवाद होना लगभग तय है।

वहीं, इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले में बड़ा आदेश दिया था। उन्होंने घोषणा की थी 69000 सहायक शिक्षकों के भर्ती मामले में 31661 पदों पर 7 दिन में भर्ती पूरी की जाएगी। इस दौरान सीएम योगी ने कहा था कि प्रदेश सरकार युवाओं को नौकरी सहित रोजगार के पर्याप्त अवसर उपलब्ध कराने के लिए संकल्पित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here