यूपी में ढाई महीने बाद ढाई हजार के नीचे कोरोना का ग्राफ, सीएम योगी बोले- कोविड-19 को रोकने के लिए उठाएं हरसंभव कदम

0
235

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अथक प्रयासों और सख्त निर्देशों के चलते प्रदेश में कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम होता दिख रहा है। सीएम योगी ने प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए हर स्तर पर आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए हर स्तर पर सतर्कता और सावधानी बरतते हुए बचाव और उपचार के प्रभावी प्रबंध निरंतर जारी रखे जाएं।

लोकभवन में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान सीएम ने एल-3 कोविड अस्पतालों में एसजीपीजीआई से वर्चुअल आईसीयू और एल-2 कोविड अस्पतालों में केजीएमयू से वर्चुअल आईसीयू का संचालन करने को कहा। इस व्यवस्था से दोनों चिकित्सा संस्थानों के सीनियर डॉक्टर मरीजों के इलाज के संबंध में उचित परामर्श ले सकेंगे।

सीएम योगी ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि इंटीग्रेटेड कमांड ऐंड ट्रोल सेंटर पूरी तरह सक्रियता से काम करें। संक्रमण रोकने के लिए प्रचार-प्रसार के व्यापक अभियान द्वारा लोगों को जागरुक किया जाए। सीएम ने कहा कि स्वच्छता और सैनिटाइजेशन के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान में ग्रामीण और शहरी इलाकों में प्रभावी कार्रवाई की जाए। सभी क्षेत्रों में साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन के साथ-साथ ऐंटी लार्वा का छिड़काव किया जाए।

बता दें कि सोमवार को प्रदेश में ढाई महीने बाद कोरोना मरीजों का ग्राफ ढाई हजार से नीचे आ गया। सोमवार को कोरोना के 2,234 नए मरीज सामने आए। 23 जुलाई के बाद से एक दिन में मरीजों की यह सबसे कम संख्या है। वहीं, प्रदेश में 3,342 मरीज ठीक भी हुए। जबकि प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर अब 38,815 हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here