अब पत्थरबाजी नहीं विकास का नारा गूंजेगा: धारा 370 हटने से विकास की राह पर कश्मीर और लद्दाख।

0
279
Post COVID World order: India As A Leader
Post COVID World order: India As A Leader

एक वर्ष पूर्व आज ही के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटा दी थी, और उसके बाद प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़ने लगा।

इसी विकास की कड़ी में मोदी सरकार ने कश्मीर से लद्दाख तक जाने के लिए टनल का निर्माण कार्य स्वीकृत किया है। 

कश्मीर से लद्दाख को जोड़ने वाले जोजिला टनल बनाने कार्य को सरकार की तरफ से स्वीकृत किया गया है, कश्मीर को लद्दाख से जोड़ने वाले जोजिला टनल के बन जाने के बाद 3 घंटे का रास्ता घटकर 15-30 मिनट तक ही रह जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक सरकार जल्द ही इस पर टेंडर की प्रक्रिया शुरू करने जा रही है और इंफ्रा सेक्टर से जुड़ी दो बड़ी कंपनी एल&टी ( L&T) और मेधा इंजिनीरिंग इंफ्रा लिमिटेड ( Medha Engineering & Infra Ltd.) के साथ रेलवे पीएसयू इरकॉन ( IRCON ) ने जोजिला टनल बनाने के लिए NHAI टेंडर प्रक्रिया में शामिल हुई हैं।

धारा 370 हटने के बाद से जहाँ पथरबाजी में काफी कमी आई है उसी के साथ साथ जम्मू कश्मीर प्रदेश विकास की मुख्यधारा में शामिल हो रहा है।

प्रदेश में इतने लम्बे समय तक अब्दुल्ला, कांग्रेस, अलगावादियों का शासन रहा लेकिन उन्होंने प्रदेश को केवल आतंक की तरफ धकेला था, कश्मीर के अंदर युवाओ को मुख्य मार्ग में आने से रोका गया और प्रदेश को एक अन्धकार में रखा गया। 

लेकिन अब जम्मू कश्मीर के अच्छे दिन आने लगे है।

Link to this article-https://m.timesofindia.com/india/3-construction-majors-bid-for-zojila-tunnel-project-winner-to-provide-helicopter-service-to-site/amp_articleshow/77320466.cms

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here