कर्नाटके हिजाबे कलहस्य मध्य राहुल गांधिण: भाजपायां व्यंगम्, मां शारदा सर्वान् बुद्धिम् ददातु ! कर्नाटक में हिजाब पर बवाल के बीच राहुल गांधी का भाजपा पर तंज, मां शारदा सभी को बुद्धि दें !

0
92

कर्नाटकस्य विद्यालयेषु धारणम् गृहीत्वा कलहम् बर्धिते, तत्र हिजाब धारित्वागन्तुका छात्रा: विद्यालये प्रवेशेणावरोधयते ! कर्नाटकसर्वकारः तत्र यस्य रक्षणं कृतः !

कर्नाटक के स्कूलों में हिजाब पहनने को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है, जहां हिजाब पहनकर आने वाली छात्राओं को स्कूल में दाखिल होने से रोका जा रहा है ! कर्नाटक सरकार ने जहां इसका बचाव किया है !

तत्रैव विपक्षिन् दळम् कांग्रेसेण सहान्य दलानि येन गृहीत्वा राज्ये सत्तारूढ़ भाजपा सर्वकारस्यालोचनां कृतानि ! कांग्रेस नेता राहुल गांधिन् येन गृहीत्वा व्यंगम् कृतः सरस्वती पूजनस्यावसरे च् मां शारदाया सर्वान् सद्बुद्धिम् दत्तस्य प्रार्थनाम् कृतः !

वहीं विपक्षी दल कांग्रेस सह‍ित अन्‍य पार्टियों ने इसे लेकर राज्‍य में सत्‍तारूढ़ बीजेपी सरकार की आलोचना की है ! कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इसे लेकर तंज किया है और सरस्‍वती पूजा के अवसर पर मां शारदा से सभी को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की !

कर्नाटके केचन छात्राणाम् हिजाब धारणेनोत्पन्नम् कलहस्य मध्य कांग्रेस नेता राहुल गांधिन् शनिवासरं कथित: तत हिजाबम् शिक्षायाः मार्गे आनीत्वा भारतस्य पुत्रिणाम् भविष्यं अपहृते !

कर्नाटक में कुछ छात्राओं के हिजाब पहनने से पैदा हुए विवाद के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि हिजाब को शिक्षा के रास्ते में लाकर भारत की बेटियों का भविष्य छीना जा रहा है !

सः संपूर्णदेशे मान्यतं सरस्वती पूजनस्यावसरे एके ट्वीते कथित: हिजाबम् शिक्षायाः मार्गे आनीत्वा वयं भारतस्य पुत्रिणाम् भविष्यं अपहृते ! मां सरस्वती सर्वान् ज्ञानम् ददातु ! सा पक्षपातम् न करोति !

उन्होंने देशभर में मनाए जा रहे सरस्वती पूजा के अवसर पर एक ट्वीट में कहा हिजाब को शिक्षा के रास्ते में लाकर हम भारत की बेटियों के भविष्य को छीन रहे हैं ! मां सरस्वती सभी को ज्ञान दें ! वह भेदभाव नहीं करतीं है !

तस्य इति ट्वीतं भाजपायां व्यंगस्य रूपे दर्शिते ! इदं कलहम् कर्नाटकस्य उडुप्यां एके सर्वकारी विद्यालये केचन छात्रा: हिजाब धारित्वागमनस्य कारणेन द्वारे इवावरोधनस्यानंतरमुत्पादितं !

उनके इस ट्वीट को बीजेपी पर तंज के तौर पर देखा जा रहा है ! यह विवाद कर्नाटक के उडुपी में एक सरकारी कॉलेज में कुछ छात्राओं को हिजाब पहनकर आने की वजह से गेट पर ही रोक दिए जाने के बाद पैदा हुआ है !

एकमन्य घटनायां कुंडापुर विद्यालये हिजाब धारित्वा गतवती छात्रा: अपि प्राचार्य: संस्थानस्य मुख्यद्वारे इवावरोधित: स्म ! येनानंतरेणेव यस्मिन् राजनीतिम् आरंभितं ! तत्रैव कर्नाटकसर्वकारः इति संबंधे उच्च न्यायालयस्य निर्णयमागमनैव शैक्षणिक संस्थानै: परिधान संबंधिनः वर्तमान नियमानां पालनम् कर्तुम् कथित: !

एक अन्‍य घटना में कुंडापुर कॉलेज में हिजाब पहनकर गई छात्राओं को भी प्राचार्य ने संस्थान के मुख्यद्वार पर ही रोक दिया था ! इसके बाद से ही इस पर सियासत शुरू हो गई है ! वहीं कर्नाटक सरकार ने इस संबंध में हाई कोर्ट का फैसला आने तक शैक्षणिक संस्थानों से पोशाक संबंधी मौजूदा नियमों का पालन करने को कहा है !

इति प्रकरणे बर्धितं राजनैतिक कलहस्य मध्य कर्नाटकस्य मंत्री सुनील कुमार करकाला शनिवासरं कथित: तत सर्वकारी परिसरस्याभ्यांतर सर्वान् सम नियमानां पालनम् करणीयं, किंन इदम् परिधानस्य प्रकरणम् किंनासि ! सः इदमपि कथित: तत त्रय तलाकम् संपदित्वा भाजपासर्वकारः ज्ञापित: तत सः मुस्लिम महिलाभिः स्थित: !

इस मसले पर बढ़ते सियासी बवाल के बीच कर्नाटक के मंत्री सुनील कुमार करकाला ने शनिवार को कहा कि सरकारी परिसर के भीतर सभी को समान नियमों का पालन करना चाहिए, भले ही यह पोशाक का मसला क्‍यों न हो ! उन्‍होंने यह भी कहा कि तीन तलाक को खत्‍म कर बीजेपी सरकार ने बता दिया है कि वह मुस्लिम महिलाओं के साथ खड़ी है !

हिजाब धारित्वा विद्यालयम् गन्तुका: छात्रा: अवरोधनस्य विरोधम् कृतेषु जनेषु प्रत्युत्तरन् सः चेतपूर्णे भाषायां कथित:, सर्वा: केवलं व्यक्तिगत स्वतंत्रतायाः वार्ता कुर्वन्ति ! धीरतामस्ति तर्हि मस्जिदेषु मुस्लिममहिलासु स्थापितं प्रतिबंधम् गृहीत्वा बदन्तु !

हिजाब पहनकर स्‍कूल जाने वाली छात्राओं को रोके जाने का विरोध कर रहे लोगों पर पलटवार करते हुए उन्‍होंने चुनौतीभरे में लहजे में कहा, सभी बस व्‍यक्तिगत स्‍वतंत्रता की बात कर रहे हैं ! हिम्‍मत है तो मस्जिदों में मुस्लिम महिलाओं पर लगे प्रतिबंध को लेकर बोलिये !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here