पीएम मोदिणा सह मेलने बदिता कमला हैरिस, पकिस्ताने सक्रियमस्ति आतंकी गुल्मानि ! पीएम मोदी के साथ मुलाकात में बोलीं कमला हैरिस, पाकिस्तान में एक्टिव हैं टेरर ग्रुप्स !

0
206

प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी गुरूवासरं श्वेतगृहे अमेरिकायाः उपराष्ट्रपति कमला हैरिस्या मेलित: भारतममेरिकां च् प्राकृतिक अंशदार कथिता !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को व्हाइट हाउस में अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की और भारत व अमेरिका को प्राकृतिक साझेदार करार दिया !

इति काळम् द्वे देशे अर्थतः भारतममेरिकां च् मानीते तत इति काळम् विश्वे लोकतंत्र संकटे सन्ति द्वे देशे च् मेलित्वा यस्य रक्षार्थं सहमतिम् व्यक्ते !

इस दौरान दोनों देशों यानि भारत और अमेरिका ने माना है कि इस समय दुनिया में लोकतंत्र खतरे में हैं और दोनों देशों ने मिलकर इसकी रक्षा करने के लिए सहमति जताई है !

मेलनस्य काळम् प्रधानमंत्री मोदी विश्वासं व्यक्त: तत अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेनस्योपराष्ट्रपति कमला हैरिस्या: नेतृत्वे द्विपक्षीय संबंधम् नव शिखरेषु प्राप्यष्यते !

मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने विश्वास जताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नेतृत्व में द्विपक्षीय संबंध नयी ऊचांइयों पर पहुंचेंगे !

इति काळमातंकस्य प्रकरणमपि उत्थितं ! प्रधानमंत्री ज्ञापित: तत केन प्रकारेण सीमापारतः आतंकम् भारतस्य सुरक्षाहेतु संकटमस्ति ! उपराष्ट्रपति कमला हैरिसापि भारतस्य चिन्ताभिः सहमतिम् व्यक्ता !

इस दौरान आतंकवाद का मुद्दा भी उठा ! प्रधानमंत्री ने बताया कि किस तरह से सीमापार से आतंकवाद भारत की सुरक्षा के लिए खतरा है ! उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी भारत की चिंताओं से सहमति जताई है !

कमला हैरिस कथिता तत पकिस्ताने आतंक गुल्म सक्रियं सन्ति यस्मिन् पकिस्तानम् कार्यवाहिम् करणीयं ! इति काळम् कमला हैरिस स्वीकृता तत भारत सीमापारमातंकस्य दशकेभ्यः लक्ष्यम् रमति !

कमला हैरिस ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवादी समूह सक्रिय हैं जिस पर पाकिस्तान को एक्शन लेना चाहिए ! इस दौरान कमला हैरिस ने माना कि भारत सीमापार आतंकवाद का दशकों से शिकार रहा है !

इति काळम् प्रधानमंत्री मोदी अपि लोकतंत्रस्य रूपे भारतममेरिकाम् परस्परस्य सहज सह्योगिम् ज्ञापित: सहैव कोविड इतस्य संकटस्य काळम् भारतस्य सहाय्य कर्तुम् साधुवाद दत्त: !

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने भी लोकतंत्र के रूप में भारत और अमेरिका को एक दूसरे का नैचुरल पार्टनर बताया साथ ही कोविड के संकट के समय भारत की मदद करने के लिए धन्यवाद दिया !

हैरिस भारतं बहु महत्वपूर्णम् अंशदारम् ज्ञापित: अमेरिकायाः उपराष्ट्रपति कमला हैरिस कोविड इतस्य विरुद्धम् भारतस्य वैक्सिनेशन इतस्य प्रशंसां कृता सहैव जलवायु संकटतः रणे भारतस्य भूमिकायाः अपि प्रशंसाम् कृता !

हैरिस ने भारत को बेहद अहम भागीदार बताया
अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कोविड के खिलाफ भारत के वैक्सीनेशन की तारीफ की साथ ही जलवायु संकट से लड़ने में भारत की भूमिका की भी सराहना की !

प्रधानमंत्री मोदी इत्यवसरे कमला हैरिसम् भारत आगमनस्य निमंत्रणमपि दत्त: ! हैरिस भारतं अमेरिकायाः बहुमहत्वपूर्णम् अंशदारम् कथिता !

प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके पर कमला हैरिस को भारत आने का न्योता भी दिया ! हैरिस ने भारत को अमेरिका का बेहद अहम भागीदार करार दिया !

सहैव नव इंद्रप्रस्थस्य तं घोषणायाः स्वागतम् कृता यस्मिन् भारत शीघ्रमेव कोविड १९ टीकानां निर्यात पुनः आरंभस्य वार्ता कथितमस्ति !

साथ ही नयी दिल्ली की उस घोषणा का स्वागत किया जिसमें भारत ने जल्द ही कोविड 19 टीके का निर्यात फिर से शुरू करने की बात कही है !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here