इरफान:-इरशाद: अंकितम् गृहमाहूतौ, अनंतरे इक्षो: क्षेत्रे ळब्धं शवम्, अमीनाया प्रीत्याः कारणम् दलित युवकस्य हननस्यारोपम् ! इरफान-इरशाद ने अंकित को घर बुलाया, बाद में गन्ने के खेत में मिली लाश, अमीना से अफेयर के चलते दलित युवक की हत्या का आरोप !

0
942

उत्तर प्रदेशस्य बस्ती जनपदे २७ अगस्त २०२२ तमं १८ वर्षस्य दलित युवक अंकितस्य शवं इक्षो: क्षेत्रात् ळब्धं ! तस्य गाते घातस्य चिन्हमासीत् ! आरोपमस्ति तत अमीना नाम्न: मुस्लिम युवत्या प्रीत्या: कारणम् तस्य हननम् कृतमस्ति !

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में 27 अगस्त 2022 को 18 साल के दलित युवक अंकित का शव गन्ने के खेत से बरामद किया गया ! उसके शरीर पर चोट के निशान थे ! आरोप है कि अमीना नाम की मुस्लिम युवती से अफेयर के चलते उसकी हत्या की गई है !

अमीनायाः निधनमपि संदेहास्पद परिस्थितिसु भवस्य वार्ता संमुखमागतमस्ति ! अंकितस्य शवम् ळब्धस्यानंतरम् अमीनाम् शवस्थाने प्रेषणस्य वार्ता संमुखमागतमासीत्, तस्या: शवमपि बाह्य निःसृत्वा आरक्षकः मृत्युकारण परीक्षणाय प्रेषितमस्ति !

अमीना की मौत भी संदेहास्पद परिस्थितियों में होने की बात सामने आई है ! अंकित का शव मिलने के बाद अमीना को कब्रिस्तान में दफनाने की बात सामने आई थी, उसके शव को भी बाहर निकालकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा है !

इदम् घटना रुधौली आरक्षिस्थानक्षेत्रे ग्राम पड़रिया चेत सिंहस्यास्ति ! अपरारक्षकाधीक्षक: दीपेंद्र चौधरी ज्ञापित: तत रुधौली चेतसिंहे युवकस्य युवत्या: च् शवे ळब्धे स्त: ! इति प्रकरणे प्रीति-प्रसंगस्य वार्ता संमुखमागच्छति ! द्वयो: शवे मृत्युकारण परीक्षणाय प्रेषिते स्त: !

यह घटना रुधौली थाना क्षेत्र में गाँव पड़रिया चेत सिंह की है ! अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) दीपेंद्र चौधरी ने बताया कि रुधौली चेत सिंह में युवक और युवती के शव मिले हैं ! इस मामले में प्रेम-प्रसंग की बात सामने आ रही है ! दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं !

आरक्षकः कुटुंबी जनानां अपवादस्याधारे प्रकरणम् पंजिकृत्वान्वेषणमारंभितमस्ति ! बस्तिण: एएसपी इत्या वार्ता संस्था एएनआई इतम् ज्ञापित:, क्षेत्रे ळब्धं शवस्य परिचयं अंकितस्य रूपे अभवत्, तस्य भ्रात: संदीप: ज्ञापित: अस्ति तत अंकितम् २६ अगस्तं सायं इरफान: इरशाद: च् स्वगृहे आहूतौ आस्ताम् !

पुलिस ने परिजनों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है ! बस्ती के ASP के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, खेत में मिले शव की पहचान अंकित के तौर पर हुई है, उसके भाई संदीप ने बताया है कि अंकित को 26 अगस्त की शाम इरफान और इरशाद ने अपने घर बुलाया था !

तस्यानंतरम् सः रात्रिम् गृहम् नागतः ! इरफान: इरशाद: च् तां युवती अमीनायाः भ्रातरौ स्त: यस्मात् अंकितस्य प्रीति प्रसंगं चरस्य वार्ता कथ्यते ! एएसपी इत्या: अनुसारम् अमीनायाः निधनमपि रहस्ययुक्त परिस्थितिसु अभवत् ! तया शवस्थानम् प्रेषितासीत् !

उसके बाद वह रात को घर नहीं लौटा ! इरफान और इरशाद उस युवती अमीना के भाई हैं जिससे अंकित का प्रेम प्रसंग चलने की बात कही जा रही है ! ASP के अनुसार अमीना की मौत भी रहस्यमय परिस्थितियों में हुई है ! उसे दफना दिया गया था !

अंकितस्य कुटुंबीजनाः इरशादस्य, इरफानस्य अमीनायाः च् कुटुंबी जनेषु हननस्य आरोपमारोपितं सन्ति ! ग्रामे कलहम् दर्शन् आरक्षकबलम् नियुक्तिम् कृतवान ! मीडिया सूचनानां अनुरूपम् अंकित: ग्रामस्येव मुजीबुल्लाहस्यात्र ट्रैक्टर इति चालयति स्म !

अंकित के परिजनों ने इरशाद, इरफान और अमीना के परिवार वालों पर हत्या का आरोप लगाया है ! गाँव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है ! मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अंकित गाँव के ही मुजीबुल्‍लाह के यहाँ ट्रैक्‍टर चलाता था !

अस्यैव काळम् मुजीबुल्लाहस्य पुत्री अमीना खातून सः च् परस्परं निकषागतौ ! कथित रूपे २६ अगस्तं युवत्या: भ्रातरौ द्वयो: आपत्तिपूर्ण स्थित्यां दर्शितौ आस्ताम् ! यस्यानंतरम् हननम् कृत्वा भगिन्या: शवं ग्रामस्य बाह्य शवस्थाने प्रेषितौ अंकितस्य च् शवम् इक्षो: क्षेत्रे क्षिपतौ !

इसी दौरान मुजीबुल्‍लाह की बेटी अमीना खातून और वह एक-दूसरे के करीब आ गए ! कथित तौर पर 26 अगस्त को युवती के भाई ने दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था ! इसके बाद हत्या कर बहन के शव को गाँव के बाहर कब्रिस्तान में दफन कर दिया और अंकित की लाश गन्‍ने के खेत में फेंक दी !

आरक्षकम् दत्तं अपवादे अंकितस्य पिता ज्ञापित: अस्ति तत पुत्रस्य शवं ळब्धस्य अनंतरम् ते मुजीबुल्लाहस्य गृहे गतवान ! तत्र तेन अमीनायाः निधनस्याभिज्ञानम् ळब्धवान ! यस्यानंतरम् उच्च अधिकारीणां उपस्थित्यां आरक्षकः समाधि स्थलतः युवत्या: शवम् बाह्य निःसृतवान !

पुलिस को दी गई शिकायत में अंकित के पिता ने बताया है कि बेटे का शव मिलने के बाद वे मुजीबुल्लाह के घर पर गए ! वहाँ उन्हें अमीना की मौत की जानकारी मिली ! इसके बाद उच्‍च अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस ने कब्र से युवती का शव निकलवाया !

द्वयो: शवं मृत्युकारण परिक्षणाय प्रेषितं ! आरक्षकः इरशादस्य, तस्य सहोदर भ्रात: इरफानस्य पितृव्यजः इसरारस्य विरुद्धम् आईपीसी इत्या: धारा ३०२ (हननम्), २०१ (साक्ष्य गोपनम्) अनुसूचित जाति जनजाति निवारण अधिनियमस्यानुरूपम् प्राथमिकी पंजीकृतमस्ति !

दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा ! पुलिस ने इरशाद, उसके सगे भाई इरफान और चचेरे भाई इसरार के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 201 (साक्ष्‍य छिपाना) और अनुसूचित जाति जनजाति निवारण अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की है !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here