यूपी पंचायत चुनाव 2020 की तैयारियों में जुटी भाजपा

0
199

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव में मजबूती से उतरने के लिए भाजपा मतदाता सूचियों को दुरुस्त कराने और संवाद-संपर्क बढ़ाने पर फोकस करेगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा है कि गांव, गरीब, किसान का आत्मनिर्भर होना पंचायत चुनाव में भाजपा की विजय का माध्यम बनेगा। गांवों की सम्पन्न्ता से राष्ट्र की आत्मनिर्भरता का मार्ग प्रशस्त होगा। पार्टी का पूरा जोर मतदाता सूची में सहयोग करने पर केन्द्रित रहेगा।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सोमवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि इसकी चिंता करना होगा कि कोई भी मताधिकार से वंचित न रहे। नेताओं के प्रवास व संवाद के जरिए गांव, चौपाल व मजरों तक पार्टी का संदेश पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि ब्लाक स्तर की बैठकों में चुनावी रणनीति को धरातल पर उतारने का काम होगा। 15 से 21 अक्तूबर तक जिला स्तर पर पंचायत चुनाव के लिए बैठकें होंगी। इसके साथ ही 25 अक्टूबर तक ब्लाकों में बैठकें संपन्न करा लीं जाएंगी। मतदाता सूची सर्वस्पर्शी हो इसकी चिन्ता हम सभी को करनी है।

यूपी बीजेपी के महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता जब पंचायत चुनाव में निर्वाचित होगा तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकारों के निर्णयों, नीतियों तथा जनकल्याणकारी योजनाओं से गांव का विकास और भी तेजी से होगा। पंचायत चुनाव के लिए जमीनी कार्य प्रारम्भ करना है। कार्यकर्ताओं की शक्ति व सहभागिता से संगठन योजना के अनुसार इस चुनाव में निश्चित सफल होगा। वहीं, इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष व पंचायत चुनाव संयोजक विजय बहादुर पाठक ने गत दिनों प्रदेश में 18 कमिश्नरी मुख्यालयों पर पंचायत चुनाव को लेकर हुई बैठकों के बारे में जानकारी दी।

बैठक में प्रदेश सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, भूपेन्द्र चौधरी, रमा शंकर सिंह पटेल तथा, प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह, सहित पंचायत चुनाव के क्षेत्रीय संयोजक भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here