बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने नई राष्ट्रीय टीम का किया एलान, देखें लिस्ट

0
184
Photo credit : bhaskar

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शनिवार को अपनी नई राष्ट्रीय टीम का ऐलान कर दिया है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी के पदाधिकारियों की नई टीम की घोषणा की है। इस बार बीजेपी की नई टीम में महिलाओं और युवाओं को मौका दिया गया है। नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कई नए चेहरों को जगह दी गई है तो वहीं कई दिग्गज बाहर हो गए हैं। दिग्गज नेता राम माधव और अनिल जैन को नई टीम में जगह नहीं मिली है। मुरलीधर राव का नाम भी नई लिस्ट से बाहर है। बीजेपी ने पहली बार 12 राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष बनाए हैं। नई टीम में हर राज्‍य को बराबर की भागीदारी दी गई है।

भाजपा की राष्‍ट्रीय टीम में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री रमन सिंह, राजस्‍थान की पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास और पश्चिम बंगाल में मुकुल रॉय को राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष के तौर पर बड़ी जिम्‍मेदारी मिली है। भूपेंद्र यादव, अरुण सिंह, कैलाश विजयवर्गीय व दुष्यंत कुमार गौतम को महासचिव बनाया गया है। वहीं, भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या को पार्टी के युवा मोर्चा का नया अध्यक्ष बनाया गया है। ओबीसी मोर्चा के प्रमुख के लक्ष्मण, अल्पसंख्य मोर्चा के प्रमुख जमाल सिद्धीकी और लाल सिंह आर्य को एससी मोर्चा के प्रमुख बनाया गया है। समीर ओरांव को एसीटी मोर्चा की जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही पार्टी ने 23 राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किए हैं। जिनमें अनिल बलूनी, संजय मयूख, डॉ संबित पात्रा, सुधांशु त्रिवेदी और शाहनवाज हुसैन का नाम शामिल है। भाजपा अध्‍यक्ष ने अपनी नई टीम का एलान ऐसे वक्‍त में किया है जब बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा हो चुकी है।

बता दें कि, इससे पहले अप्रैल महीने में ही नई टीम की घोषणा होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को अपनी टीम का एलान टालना पड़ा था।

देखें लिस्ट:-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here