काशी में मनाई जाएगी ‘देव दीपावली’, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी अनुमति

0
253

काशी में इस साल देव दीपावली को लेकर अटकलों का दौर समाप्त हो गया है। प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने देव दीपावली मनाने को हरी झंडी दे दी है। अब पूर्व के वर्षों की तरह इस बार भी काशी के सभी घाटों पर दीप जलेंगे। इसका अनुपालन कोविड की गाइडलाइन के तहत होगा। कोविड की जांच के बाद ही घाट तक जाने की अनुमति दी जाएगी। यह नियम सभी पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोगों पर भी लागू होगा।

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने देव दीपावली मनाने के संकेत दे दिए हैं। साथ ही कोविड के गाइडलाइन के अनुपालन का भी निर्देश दिया है। गौरतलब है कि कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने सीएम योगी के साथ दो दिन पहले ही उच्चस्तरीय बैठक में शामिल होने के लिए लखनऊ गए थे। वहीं, मुख्यमंत्री की ओर से देव दीपावली को हरी झंडी मिलने के बाद कोविड को ध्यान में रखकर देवदीपावली के इंतजाम में प्रशासन जुट गया है। बताया जा रहा है कि जिलाधिकारी की ओर से इसको लेकर शीघ्र स्पष्ट निर्देश जारी कर दिए जाएंगे।

कोरोना संक्रमण के चलते इस साल काशी के होटलों और गेस्ट हाउसों में अब तक सन्नाटा पसरा था। लेकिन देव दीपावली को हरी झंडी मिलने के बाद होटलों और गेस्ट हाउसों में मेहमानों द्वारा बुकिंग करने पर उन्हें आकर्षक आफर दिए जा रहे हैं। हर वर्ष तो दो माह पहले से ही काशी के सभी होटल और गेस्ट हाउस इस उत्सव के दिन के लिए फुल हो जाते थे। इस बार अभी केवल दस फीसद ही बुकिंग हो पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here