सर्दी में गरीबों को शीतलहर से बचाने की तैयारी में जुटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

0
190
Photo credit: jagran

सर्दी के मौसम में शीतलहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समय से व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि इस वर्ष पहली बार राज्य में रैनबसेरों का विवरण ऑनलाइन दर्ज कराया जाएगा।

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि कबंल वितरण का कार्य पूरी पारदर्शिता से सुनिश्चित किया जाए। साथ ही सर्दी के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने का कार्य पूरी तत्परता से करने की हिदायत देते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए धनराशि की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी के निर्देश पर प्रदेश के राजस्व विभाग द्वारा आगामी शीतलहर में राहत कार्य संचालित करने के लिए 19.25 करोड़ रुपये की धनराशि जारी कर दी गई है, जिसमें कबंल वितरण के लिए सभी जनपदों को प्रति तहसील 5-5 लाख रुपये तथा अलाव के लिए हर तहसील 50 हजार रुपये की धनराशि जारी की गई है। सर्दी से बचने के लिए लोग नजदीकी रैनबसेरे को आसानी से खोज सके, इसके लिए इस साल पहली बार शीतलहर में स्थापित की जाने वाले रैनबसेरों का विवरण ऑनलाइन दर्ज कराया जाएगा। ऐसे जरूरतमंद लोगों का विवरण दर्ज करने के लिए एनआईसी के सहयोग से ऑनलाइन प्रारूप तैयार किये जाने की कार्यवाही की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here