सीएम योगी ने प्रदेश के सबसे बड़े ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन, लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

0
181

कोरोना काल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद और एनसीआर के लोगों को एक बड़ी सौगात दी है। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को मोदीनगर गाजियाबाद में प्रदेश के सबसे बड़े आईनॉक्स के नए ऑक्सीजन प्लांट का वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया। यह इकाई 140 मीट्रिक टन प्रतिदिन लिक्विड ऑक्सीजन का उत्पादन करेगी। यह इकाई प्रदेश के 27 व केंद्र के अधीन 10 बड़े अस्पतालों को ऑक्सीजन आपूर्ति करेगी।

गाजियाबाद में नए ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, आज आवश्यकता है कि हमारे पास ऑक्सीजन का 72 घंटे का बैकअप हो। आईनॉक्स के नए ऑक्सीजन प्लांट के आने से हमारे प्रयासों को पूरा करने में मदद मिलेगी। उत्तर प्रदेश और उत्तर भारत के राज्यों को अब लिक्विड ऑक्सीजन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। 

मुख्यमंत्री ने आईनॉक्स ग्रुप को बधाई देते हुए कहा कि, आईनॉक्स ग्रुप ने प्रदेश के मध्यांचल क्षेत्र में नया प्लांट लगाने की इच्छा व्यक्त की है। प्रदेश सरकार इसमें भरपूर सहयोग करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार का प्रयास है कि प्रत्येक निवेशक यहां आकर संतुष्ट हो। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में पिछले साढ़े तीन वर्षों के दौरान हमारी टीम ने बेहतरीन प्रयास किए हैं। जिनके कारण उत्तर प्रदेश में निवेश की सम्भावनाएं बनी हैं। निवेश की सम्भावनाओं को आगे बढ़ाते हुए ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ रैंकिंग में प्रदेश को दूसरे स्थान पर ले आए हैं।

बता दें कि गाजियाबाद के थाना भोजपुर क्षेत्र में उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है। जहां से 140 टन से ज्यादा गैस का प्रतिदिन उत्पादन किया जाएगा। कोरोना काल के चलते मरीजों में ऑक्सीजन की कमी देखी जाती है। ऐसे में प्लांट उनके लिए संजीवनी के रूप में साबित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here