122 करोड़ रुपये की लागत से संवरेगा गोरखपुर, सीएम योगी ने 177 परियोजनाओं का किया शिलान्यास

0
190
Trunicle

कोरोना काल में गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर वासियों को एक बड़ी सौगात दी।  सीएम योगी ने गुरुवार देर शाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गोरखपुर में 122 करोड़ रुपये की 177 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। ये सभी योजनाएं बुनियादी सुविधाओं से जुड़ी हैं। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश का विकास हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास से न केवल रोजी-रोजगार की संभावनएं बढ़ती हैं, बल्कि संबंधित शहर व प्रदेश के बारे में लोगों का नजरिया भी बदलता है। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में हम प्रदेश को उद्धम प्रदेश बनाने की दिशा में तेजी से कार्य कर रहे हैं। विकास के चलते ही आज यूपी के बारे में देश और दुनिया का नजरिया बदला है। सीएम योगी ने कहा कि कला, संस्कृत, अध्यात्म के महत्वपूर्ण केंद्र गोरखपुर की हर गली विकास की रोशनी से रोशन होगी। बायोफ्यूल प्लांट, वॉटर स्पोर्ट पार्क, आयुष विवि, वेलनेस सेंटर, वेटनरी कॉलेज, पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज, महिला पीएसी की एक वाहिनी की स्थापना ‘नए गोरखपुर’ को समृद्ध करेगी।

इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के कमिश्नर को निर्देश देते हुए कहा कि हर एक परियोजना के लिए नोडल अधिकारी की नियुक्ति की जाए। पर्यटक गोरखपुर के लिए रुख करें, इसके लिए रामगढ़ ताल को विश्व स्तरीय आकर्षण के केंद्र के रूप में विकसित करें। साथ ही जिले में बिजली के तारों को भूमिगत करने की प्रक्रिया तेज की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here