आगरा, चित्रकूट एवं प्रतापगढ़ की घटनाओं पर सीएम योगी सख्त, अधिकारियों को दिए तत्काल कड़ी कार्रवाई के निर्देश

0
179
Photo credit: jagran

महिलाओं और बालिकाओं के साथ होने वाले अपराध और अपराधियों के खिलाफ योगी सरकार ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति के तहत कार्य कर रही है. इसी क्रम में मुख्यंमत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा, चित्रकूट और प्रतापगढ़ में बालिकाओं के साथ हुई घटनाओं में जिला प्रशासन को त्वरित प्रभावी और कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को ट्वीट किया कि आगरा, चित्रकूट एवं प्रतापगढ़ की घटनाओं के संबंध में जिला प्रशासन को त्वरित प्रभावी व कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। वरिष्ठ अधिकारी तत्काल मौका मुआयना करें। जाँच संबंधी कार्यवाही समय से पूरी करें और पीड़ित परिवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

साथ ही उन्होंने एक और ट्वीट कर कहा कि, महिला संबंधी अपराधों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में एवं नाबालिग बच्चों के प्रकरणों को पॉक्सो कोर्ट में अभियोजित कराया जाएगा। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि पीड़ित परिवार को तत्काल अनुमन्य सहायता उपलब्ध कराई जाए। अभियोजन की पैरवी प्रभावी हो, ताकि दोषियों को शीघ्र दंड मिले।

बता दें कि, सीएम योगी ने महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा के दृष्टिगत शारदीय नवरात्र से बासंतिक नवरात्र तक चलाए जाने वाले ‘मिशन शक्ति’ अभियान की अब प्रतिदिन समीक्षा किए जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि इस अभियान का विस्तार वार्ड व ग्राम पंचायत स्तर तक किया जाए। साथ ही अपर मुख्य सचिव गृह व डीजीपी इसकी मानीटरिंग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here