28.1 C
New Delhi

रूड़की में एक हिन्दू लड़की का क़त्ल – क्यूकी उसने एक मुसलमान का प्रेम प्रस्ताव नकार दिया

Date:

Share post:

हमे बचपन से ही गंगा-जमुनी तहजीब का चूरन चटाया जाता है,लेकिन पिछले कुछ समय से ऐसी घटनाएं हो रही हैं, जिससे ये छद्म आवरण चकनाचूर हो गया है । ताज़ा घटना है रूड़की के गंगनगर कोतवाली क्षेत्र की, जहां एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। रूरकी के कृष्णानगर में रहने वाली 19 वर्षीय निधि की नृशंश हत्या कर दी गयी, क्यूकी उसने हैदर का प्यार और निकाह का प्रस्ताव ठुकरा दिया ।स्थानीय लोगो के अनुसार निधि को सफरपुर गांव का जिहादी हैदर पिछले कुछ समय से काफी परेशान कर रहा था।

हैदर निधि से एकतरफा प्यार करने का दावा करता था, जबकि निधि के मन में उसके लिए कोई भी आक्रषण नहीं था, और वो हमेषा उससे पीछा छुड़ाने की कोशिश करती थी। निधि हैदर से बिल्कुल भी बात नहीं करना चाहती थी और न ही उसका फोन रिसीव करती थी। इसी बात से क्षुब्ध हुए हैदर ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर निधि की हत्या की साजिश रची।

सूत्रों के अनुसार, हैदर अपने दोस्त आरिस और शारिक के साथ शनिवार दोपहर को अचानक निधि के घर पहुंचा। हैदर को पता था कि उस वक्त निधि अपने घर पर अकेली रहती है, निधि ने जैसे ही दरवाजा खोला, हैदर ने उसे पीटना शुरू कर दिया। वह उसे पीटते हुए अंदर ले गया।

Picture Credit – Dainik Jagran

इसी बीच दुसरे जिहादी ने निधि का गला रेत दिया। वहीं घर के बाहर से गुजर रहे पड़ोस के युवक को अंदर से चिल्लाने की आवाज आई। उसने आसपास के लोगों को इकठ्ठा किया और घर में कुछ गलत होने की जानकारी दी। इसी बीच दो युवक तो फरार होने में कामयाब हो गए, जबकि एक युवक को लोगों ने पकड़ लिया।

स्थानीय लोगों ने इस जघन्य काण्ड की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जिहादी युवक को हिरासत में लिया। वहीं परिजन घायल अवस्था में युवती को शहर के एक निजी हॉस्पिटल में लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

प्रमेंद्र सिंह डोबाल (एसपी देहात) ने बताया कि तीनो आरोपी हैदर, आरिफ और फरहान को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनके पास से घटना में शामिल एक पेपर कटर, और एक बाइक भी बरामद की गई है। साथ ही एसपी ने बताया कि घटना के 24 घंटे बाद ही तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, तीनों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

फैजान:, जिशानः, फिरोज: च् एकः वृद्ध आरएसएस कार्यकर्तारं अघ्नन् ! फैजान, जीशान और फिरोज ने बुजुर्ग RSS कार्यकर्ता को मार डाला !

राजस्थानस्य देवालयं प्रति गच्छन् एकः 65 वर्षीयः वृद्धस्य वध: अकरोत् । पूर्वं मृत्युः रोगेण अभवत् इति मन्यन्ते स्म,...

हिंदू बालिका मुस्लिम बालकः च् विवाहः अवैधः मध्यप्रदेशस्य उच्चन्यायालयः ! हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़का शादी वैध नहीं-मध्यप्रदेश हाईकोर्ट !

मध्यप्रदेशस्य उच्चन्यायालयेन उक्तम् अस्ति यत् मुस्लिम्-बालकस्य हिन्दु-बालिकायाः च विवाहः मुस्लिम्-विधिना वैधविवाहः नास्ति इति। न्यायालयेन विशेषविवाह-अधिनियमेन अन्तर्धार्मिकविवाहेभ्यः आरक्षकाणां संरक्षणस्य...

भारतं अस्माकं भ्राता अस्ति, पाकिस्तानः अस्माकं शत्रुः अस्ति-अफगानी वृद्ध: ! भारत हमारा भाई, पाकिस्तान दुश्मन-अफगानी बुजुर्ग !

सहवासिन् पाकिस्तान-देशः न केवलं भारतस्य, अपितु अफ्गानिस्तान्-देशस्य च प्रतिवेशिनी अस्ति। अफ़्घानिस्तानस्य जनाः पाकिस्तानं न रोचन्ते। अफ्गानिस्तान्-देशे भयोत्पादनस्य प्रसारकानां...

बृजभूषण शरण सिंहस्य पुत्रस्य यात्रावाहनस्य फार्च्यूनर् इत्यनेन 2 बालकाः मृताः। बृजभूषण शरण सिंह के बेटे के काफिले में शामिल फॉर्च्यूनर से कुचल कर 2...

उत्तरप्रदेशस्य कैसरगञ्ज्-नगरे भाजप-अभ्यर्थी करणभूषणसिङ्घस्य यात्रावाहनस्य फार्च्यूनर् इत्यनेन 3 बालकाः धाविताः। अस्मिन् दुर्घटनायां 2 जनाः तत्स्थाने एव मृताः, अन्ये...