12.1 C
New Delhi

रूड़की में एक हिन्दू लड़की का क़त्ल – क्यूकी उसने एक मुसलमान का प्रेम प्रस्ताव नकार दिया

Date:

Share post:

हमे बचपन से ही गंगा-जमुनी तहजीब का चूरन चटाया जाता है,लेकिन पिछले कुछ समय से ऐसी घटनाएं हो रही हैं, जिससे ये छद्म आवरण चकनाचूर हो गया है । ताज़ा घटना है रूड़की के गंगनगर कोतवाली क्षेत्र की, जहां एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। रूरकी के कृष्णानगर में रहने वाली 19 वर्षीय निधि की नृशंश हत्या कर दी गयी, क्यूकी उसने हैदर का प्यार और निकाह का प्रस्ताव ठुकरा दिया ।स्थानीय लोगो के अनुसार निधि को सफरपुर गांव का जिहादी हैदर पिछले कुछ समय से काफी परेशान कर रहा था।

हैदर निधि से एकतरफा प्यार करने का दावा करता था, जबकि निधि के मन में उसके लिए कोई भी आक्रषण नहीं था, और वो हमेषा उससे पीछा छुड़ाने की कोशिश करती थी। निधि हैदर से बिल्कुल भी बात नहीं करना चाहती थी और न ही उसका फोन रिसीव करती थी। इसी बात से क्षुब्ध हुए हैदर ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर निधि की हत्या की साजिश रची।

सूत्रों के अनुसार, हैदर अपने दोस्त आरिस और शारिक के साथ शनिवार दोपहर को अचानक निधि के घर पहुंचा। हैदर को पता था कि उस वक्त निधि अपने घर पर अकेली रहती है, निधि ने जैसे ही दरवाजा खोला, हैदर ने उसे पीटना शुरू कर दिया। वह उसे पीटते हुए अंदर ले गया।

Picture Credit – Dainik Jagran

इसी बीच दुसरे जिहादी ने निधि का गला रेत दिया। वहीं घर के बाहर से गुजर रहे पड़ोस के युवक को अंदर से चिल्लाने की आवाज आई। उसने आसपास के लोगों को इकठ्ठा किया और घर में कुछ गलत होने की जानकारी दी। इसी बीच दो युवक तो फरार होने में कामयाब हो गए, जबकि एक युवक को लोगों ने पकड़ लिया।

स्थानीय लोगों ने इस जघन्य काण्ड की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जिहादी युवक को हिरासत में लिया। वहीं परिजन घायल अवस्था में युवती को शहर के एक निजी हॉस्पिटल में लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

प्रमेंद्र सिंह डोबाल (एसपी देहात) ने बताया कि तीनो आरोपी हैदर, आरिफ और फरहान को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनके पास से घटना में शामिल एक पेपर कटर, और एक बाइक भी बरामद की गई है। साथ ही एसपी ने बताया कि घटना के 24 घंटे बाद ही तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, तीनों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

[tds_leads input_placeholder="Email address" btn_horiz_align="content-horiz-center" pp_checkbox="yes" pp_msg="SSd2ZSUyMHJlYWQlMjBhbmQlMjBhY2NlcHQlMjB0aGUlMjAlM0NhJTIwaHJlZiUzRCUyMiUyMyUyMiUzRVByaXZhY3klMjBQb2xpY3klM0MlMkZhJTNFLg==" msg_composer="success" display="column" gap="10" input_padd="eyJhbGwiOiIxNXB4IDEwcHgiLCJsYW5kc2NhcGUiOiIxMnB4IDhweCIsInBvcnRyYWl0IjoiMTBweCA2cHgifQ==" input_border="1" btn_text="I want in" btn_tdicon="tdc-font-tdmp tdc-font-tdmp-arrow-right" btn_icon_size="eyJhbGwiOiIxOSIsImxhbmRzY2FwZSI6IjE3IiwicG9ydHJhaXQiOiIxNSJ9" btn_icon_space="eyJhbGwiOiI1IiwicG9ydHJhaXQiOiIzIn0=" btn_radius="0" input_radius="0" f_msg_font_family="521" f_msg_font_size="eyJhbGwiOiIxMyIsInBvcnRyYWl0IjoiMTIifQ==" f_msg_font_weight="400" f_msg_font_line_height="1.4" f_input_font_family="521" f_input_font_size="eyJhbGwiOiIxMyIsImxhbmRzY2FwZSI6IjEzIiwicG9ydHJhaXQiOiIxMiJ9" f_input_font_line_height="1.2" f_btn_font_family="521" f_input_font_weight="500" f_btn_font_size="eyJhbGwiOiIxMyIsImxhbmRzY2FwZSI6IjEyIiwicG9ydHJhaXQiOiIxMSJ9" f_btn_font_line_height="1.2" f_btn_font_weight="600" f_pp_font_family="521" f_pp_font_size="eyJhbGwiOiIxMiIsImxhbmRzY2FwZSI6IjEyIiwicG9ydHJhaXQiOiIxMSJ9" f_pp_font_line_height="1.2" pp_check_color="#000000" pp_check_color_a="#309b65" pp_check_color_a_h="#4cb577" f_btn_font_transform="uppercase" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjQwIiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJsYW5kc2NhcGUiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjMwIiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJsYW5kc2NhcGVfbWF4X3dpZHRoIjoxMTQwLCJsYW5kc2NhcGVfbWluX3dpZHRoIjoxMDE5LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMjUiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" msg_succ_radius="0" btn_bg="#309b65" btn_bg_h="#4cb577" title_space="eyJwb3J0cmFpdCI6IjEyIiwibGFuZHNjYXBlIjoiMTQiLCJhbGwiOiIwIn0=" msg_space="eyJsYW5kc2NhcGUiOiIwIDAgMTJweCJ9" btn_padd="eyJsYW5kc2NhcGUiOiIxMiIsInBvcnRyYWl0IjoiMTBweCJ9" msg_padd="eyJwb3J0cmFpdCI6IjZweCAxMHB4In0=" msg_err_radius="0" f_btn_font_spacing="1"]
spot_img

Related articles

रामचरितमानसस्यानादर:, रिक्तं रमवान् सपायाः हस्तम् ! रामचरितमानस का अपमान, खाली रह गए सपा के हाथ ?

उत्तर प्रदेशे वर्तमानेव भवत् विधान परिषद निर्वाचनस्य परिणाम: आगतवान् ! पूर्ण ५ आसनेभ्यः निर्वाचनमभवन् स्म् ! यत्र ४...

चीन एक ‘अलग-थलग’ और ‘मित्रविहीन’ भारत चाहता है

एक अमेरिकी रिपोर्ट के अनुसार, "पाकिस्तान के बजाय अब चीन, भारतीय परमाणु रणनीति के केंद्र में है।" चीन भी समझता है कि परमाणु संपन्न भारत 1962 की पराजित मानसिकता से मीलों बाहर निकल चुका है।

हमारी न्याय व्यवस्था पर बीबीसी का प्रहार

बीबीसी ने अपनी प्रस्तुति में भारत के तथाकथित सेकुलरवादियों, जिहादियों और इंजीलवादियों के उन्हीं मिथ्या प्रचारों को दोहराया है, जिसे भारतीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने न केवल वर्ष 2012 में सिरे से निरस्त कर दिया

मध्यप्रदेशे इस्लामनगरम् ३०८ वर्षाणि अनंतरम् पुनः कथिष्यते जगदीशपुरम् ! मध्यप्रदेश में इस्लाम नगर 308 साल बाद फिर से कहलाएगा जगदीशपुर !

मध्यप्रदेशस्य भोपालतः १४ महानल्वम् अंतरे एकं ग्रामम् इस्लामनगरमधुना जगदीशपुर नाम्ना ज्ञाष्यते ! केंद्र सर्वकार: ग्रामस्य नाम परिवर्तनस्याज्ञा दत्तवान्...