‘द कश्मीर फाइल्स’ ने मचाई जिहादियों में खलबली, फिल्म के कलाकार सौरव वर्मा को भद्दी गालियां और धमकियाँ दी

0
170
Picture Credit - The Kashmir Files

जब से ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म रिलीज हुई है, ऐसा लग रहा है कि जैसे सेकुलरो, लिबरलों और जिहादियों की बाम्बी में किसी ने पिघला हुआ सीसा डाल दिया हो। रोजाना कोई ना कोई नेता, अभिनेता, पत्रकार या सेलेब्रिटी इस फिल्म के मुद्दे पर अपनी फजीहत करवा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ एक धर्मांध लोगो का समूह है, जिसे इस फिल्म के बहाने एक बार फिर से समाज में नफरत फैलाने का मौका मिल गया है।

‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म में एक किरदार है आतंकवादी का, जो बिट्टा कराटे के साथ घूमता है, उस किरदार को निभाया है सौरव वर्मा ने, जो एक बेहतरीन कलाकार हैं, और इस किरदार द्वारा उन्होंने असरदार अभिनय कि छाप छोड़ी है। सौरव अपने ट्विटर अकाउंट पर इस फिल्म से जुड़े किस्से शेयर करते रहते हैं । फिल्म में दिखाए अपने किरदार के एकदम विपरीत सौरव वर्मा एक बेहद ही विनम्र और देशभक्त इंसान हैं, और शायद यही उनका दोष है कुछ लोगो की नज़रो में।

सौरव ने अपने एक ट्वीट में, इन ख़ास लोगो के बेहद शर्मनाक व्यवहार का उदाहरण लोगो के सामने प्रस्तुत किया है । सौरव के इस ट्वीट में कश्मीर के एक जिहादी वहीद वानी ने उन्हें बेहूदा गालिया बकी हैं और धमकिया भी दी हैं। हमे ये सब यहाँ शेयर करते हुए भी बहुत बुरा लग रहा है, लेकिन इस ख़ास वर्ग की असलियत सबके सामने लाना ही हमारा ध्येय है।

कमाल की बात है कि इन बातो पर किसी भी बॉलीवुड वाले कलाकार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। कहने को ये लोग ‘अभिव्यक्ति की आजादी’ का राग अलापते हैं, लेकिन कोई भी इनके विचारो के विपरीत फिल्म या कार्यक्रम बनाये, तो इन्हे बहुत ईर्ष्या होती है, और ये कभी उनका सहयोग नहीं करते।

वहीं जिहादियों की बात की जाए तो ये लोग अपने बेहद खौफनाक विचारो को सामने लाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते। ये वही लोग हैं जो भारतीय सैनिको की मौत पर हँसते हैं, भारत के बड़े नायको की मृत्यु पर हँसते हैं, भारत की प्रगति की खबरों का मखौल उड़ाते हैं। ‘द कश्मीर फाइल्स ‘ ने इन जिहादी तत्वों की सच्चाई दुनिया के सामने रख दी है, और इस वजह से ये लोग तिलमिलाए हुए हैं, लेकिन अब कर ही क्या कर सकते हैं, जनता को इनका सच पता लग गया है, और कहीं ना कहीं फिल्म अपने ध्येय में सफल हुई है।

वहीं हम सौरव वर्मा का भरपूर समर्थन करते हैं, हम एक कलाकार की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का समर्थन करते हैं, और सरकार से विनती करते हैं कि ऐसे जिहादी तत्वों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here