अमेठी में मुस्लिम प्रधान ने विजय जुलूस में चलाये पाकिस्तानी गाने , योगी सरकार ने लिया एक्शन

0
338
Picture Credit - Nai Duniya

देश में समय समय पर एक ख़ास धर्म को पाकिस्तान से जोड़ने पर बहस चलती रहती है , और दुःख की बात है कि ये बात समय समय पर सही भी साबित कर देते हैं कुछ लोग। ताज़ा घटना है उत्तर प्रदेश के अमेठी की, जहाँ कुछ ही दिनों पहले पंचायत चुनाव संपन्न हुए हैं । वैसे तो कोरोना काल चल रहा है, और ऐसे में किसी भी तरह के विजय के जुलूस आदि पर प्रतिबन्ध है , लेकिन कुछ लोग मानते ही कहाँ है देश के संविधान को।

अमेठी में विजय जुलूस निकालने के लिए उत्तर प्रदेश पंचायत चुनावों में जीतने वाले उम्मीदवार इमरान खान पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। वीडियो में दिखाया गया है कि खान ने अपने समर्थकों के साथ पड़ोसी देश की जय जयकार करते हुए पाकिस्तानी गाने भी चला रहे थे।

यह घटना उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के रामगंज थाने की सीमा के अंतर्गत हुई। पुलिस ने कहा कि खान ने कोविड -19 दिशानिर्देशों का भी उल्लंघन किया, प्रशासन ने खान के व्यवहार के बारे में पता चलते ही उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी।

रामगंज थाने के पुलिस अधिकारी अर्पित कपूर ने एएनआई को बताया, “रामगंज के ग्राम मंगरा में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान इमरान खान द्वारा विजय जुलूस निकाला गया।”पुलिस के अनुसार इमरान के विजय जुलूस में गाना बजाय जा रहा था, “आया आया इमरान आया , नया पाकिस्तान आया”।

Picture Credit – ANI

इस जुलूस के दौरान का एक वीडियो वायरल हुआ। जिसके बैकग्राउंड में एक गाना “इमरान आया नया पाकिस्तान आया” बज रहा है। पुलिस ने इस वायरल वीडियो की जांच के बाद आरोपित ग्राम प्रधान पर राजद्रोह सहित गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। वहीं आपत्तिजनक गाने का वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में काफी रोष है।

पुलिस ने बताया कि इमरान ने रामगंज थाना के मंगरा गाँव में प्रधान का चुनाव जीता। उनके खिलाफ धारा 153 बी, 188, 269, 270 और 171 के तहत मामला दर्ज किया गया है। चुनाव आयोग ने पहले महामारी को देखते हुए चुनाव परिणामों के बाद विजय जुलूसों पर प्रतिबंध लगा दिया था।

इस बीच, पुलिस ने कहा कि ग्रामीणों द्वारा पुलिस को मामले की सूचना दिए जाने के बाद से खान फरार था, उसे गिरफ्तार करने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया था । लेकिन ताज़ा खबर के अनुसार उत्तर प्रदेश पुलिस ने इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here