योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में अब 600 रुपये में होगा कोरोना टेस्ट

0
172
Photo credit: jagran

लखनऊ: कोरोना काल में उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश की जनता को बड़ी राहत दी है. कोरोना की जांच 60 फीसदी तक सस्ती कर दी गई है. उत्तर प्रदेश के मेडिकल कॉलेज और चिकित्सा संस्थानों में कोरोना की RTPCR जांच के लिए मरीजों को अब 600 रुपये शुल्क देना होगा. कोरोना टेस्ट के लिए अब तक 1500 रुपए का शुल्क देना पड़ता था.

चिकित्सा शिक्षा के अपर मुख्य सचिव डॉ. रजनीश दुबे ने गुरुवार को यह आदेश जारी कर दिया. इससे केजीएमयू, पीजीआई और लोहिया संस्थान में इलाज के लिए आ रहे हजारों मरीजों को राहत मिलेगी. उन्होंने बताया कि कोरोना की आरटीपीसीआर जांच के लिए अब केवल 600 रुपये देने होंगे. उन्होंने कहा कि डायलिसिस, कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों के मरीजों और इनके साथ आने वाले एक व्यक्ति की कोरोना जांच केवल 300 रुपये में की जाएगी. यही नहीं, थैलेसीमिया और हीमोफीलिया के मरीजों की यह जांच मुफ्त में होगी.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में गुरुवार को कोरोना के 1979 नए केस सामने आए, जबकि 2465 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया. प्रदेश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 24,858 है. वहीं करीब 4,46,054 लोगों को कोरोना से स्वस्थ होने के चलते डिस्चार्ज किया जा चुका है. बता दें कि, यूपी में मरीजों के ठीक होने की दर अब 93.33 प्रतिशत हो गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here