16 OCT को योगी सरकार 31,277 शिक्षकों को बांटेगी नियुक्ति पत्र

0
235

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती के 31,277 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई है। इन सभी को 16 अक्टूबर को जॉइनिंग लेटर वितरित​ किए जाएंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच अभ्यर्थियों को अपने हाथों से नियुक्ति पत्र देंगे।

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल के मुताबिक, विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी करने के साथ उनको संबंधित जिलों में 14 एवं 15 अक्टूबर को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है। सभी को 16 अक्टूबर को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे। जिलों के प्रभारी मंत्री, स्थानीय सांसद और विधायकों की मौजूदगी में अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। कुल चयनित 31,277 अभ्यर्थियों में सामान्य श्रेणी के 15,933, अन्य पिछड़ा वर्ग के 8,513, एससी वर्ग के 6,615 और एसटी वर्ग के 216 कैंडिडेट्स शामिल हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य में रोजगार को लेकर बेहद गंभीर हैं। वे लगातार युवाओं को रोजगार और नौकरी देने की बात कर रहे हैं। अब इसका जमीनी असर दिखने लगा है। योगी सरकार तीन सालों में पहले ही तीन लाख से ज्यादा सरकारी नौकरियां दे चुकी है। अबतक आंकड़ों के मुताबिक पिछले 15 वर्षों में योगी सरकार सबसे ज़्यादा नौकरियां देने का रिकॉर्ड बना चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here