UNGA में भारत का पाकिस्तान को करारा जवाब- PoK पर अवैध कब्जा खाली करो!

0
186
Photo credit : zee news

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान की लगातार नापाक हरकतें जारी हैं। संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के जारी 75वें सत्र में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने संबोधन में एक बार फिर जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया था। इस दौरान इमरान खान ने भारत के खिलाफ जमकर जहर उगला। इमरान खान के बयान के बाद भारत सरकार की तरफ से मिजितो विनितो ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव मिजितो विनितो ने पाकिस्तान को जवाब देते हुए कहा कि, “पाकिस्तान के नेता ने आज कहा कि ऐसे लोग जो नफरत और हिंसा फैलाने का काम करते हैं, उन्हें गैर-कानूनी घोषित कर देना चाहिए। यह वही देश है, जो आतंकियों को राज्य फंड से पेंशन देता है। इमरान खान ने खुद पाकिस्तान की संसद में ओसामा बिन को ‘शहीद’ करार दिया था।“

मिजितो विनितो यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा, “ये वही हैं, जिन्होंने साल 2019 में अमेरिका में सार्वजनिक तौर पर यह स्वीकार किया था कि उनके देश में 30 से 40 हजार आतंकवादी मौजूद हैं। जो पाकिस्तान से प्रशिक्षित हैं और भारतीय केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में आतंक फैला रहे हैं।“ मिजितो विनितो ने पाकिस्तान के अंदर हो रहे धार्मिक उत्पीड़न को भी दुनिया के सामने रखा।

संयुक्त राष्ट्र में मिजितो विनितो ने साफ शब्दों में पाकिस्तान को संदेश देते हुए कहा कि, “जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। कश्मीर को लेकर अब जो भी विवाद बचा है, वह पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले कश्मीर (PoK) को लेकर है। हम पाकिस्तान को कहते हैं कि वह उन इलाकों को खाली करे, जिस पर उसने अवैध कब्जा कर रखा है।“
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संयुक्त राष्ट्र सभा को संबोधित करेंगे। ऐसे में संभावना है कि पीएम मोदी अपने भाषण के दौरान पाकिस्तान को करारा जवाब दे सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here