गांव-गांव पहुंचेगा पीएम मोदी का जन आंदोलन, सीएम योगी ने अधिकारियों और मंत्रियों को दिलाई शपथ

0
239

कोरोना वायरस ने पूरे देश में अपना कहर मचा रखा है। देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। देश-प्रदेश की सरकारें कोरोना पर काबू पाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं। जिसके चलते देश में कोविड पॉजिटिविटी रेट में गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं ऐसे में कोरोना के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए जन आंदोलन को सफल बनाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रतिबद्धता जताई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अभियान को गांवों तक पहुंचाकर जन-जन से जोड़ने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

बता दें कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर आयोजित टीम-11 के साथ बैठक की। इस दौरान सीएम योगी ने बैठक में उपस्थित मंत्रियों व अधिकारियों को पीएम का जन आंदोलन गांव-गांव पहुंचाने की शपथ दिलाई। सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मास्क पहनने, बार-बार हाथ धोने और शारीरिक दूरी के पालन का संदेश दिया है, जिसका पालन हर हाल में कराना है। इसके लिए आमजन को जागरूक करें। साथ ही मास्क न पहनने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

सीएम योगी ने कहा, केंद्र व प्रदेश सरकार कोरोना नियंत्रण के लिए निरंतर प्रयासरत हैं। इन प्रयासों का ही परिणाम है कि कोरोना की दर निरंतर कम हुई। आज हम कह सकते हैं कि राज्य में कोविड पॉजिटिविटी रेट महज 2.2 प्रतिशत और 2.3 प्रतिशत के आसपास है।

लोकभवन में पत्रकारों से बातचीत में अपर मुख्य सचिव सूचना डॉ.नवनीत सहगल ने बताया कि अभियान की सफलता के लिए एकजुट होकर प्रयास किए जाएंगे। जनता को जागरूक करने के साथ ही सार्वजनिक स्थान पर मास्क न लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के केस कम हो रहे हैं। ऐसे समय में अत्यधिक सावधानी की आवश्यकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here